जी. कन्नाबिरन होगें NAAC के नए निदेशक

हाल ही में राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) ने प्रोफेसर गणेशन कन्नाबिरन की निदेशक पद की घोषणा की है। यह नियुक्ति 28 जुलाई को की गई थी। प्रोफेसर कन्नाबीरन, जो एनआईटी, तिरुचिरापल्ली के सूचना प्रणाली के वरिष्ठ प्रोफेसर रह चुके हैं, अपने 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ NAAC में शामिल हो रहे हैं। उनका शिक्षा क्षेत्र में गहन अनुभव उन्हें अनुसंधान और परामर्श के डीन के रूप में, साथ ही एनआईटी त्रिची और एनआईटी पुडुचेरी में प्रभारी निदेशक के रूप में सेवा करने का अवसर भी मिला है।
2018 से 2023 के बीच, प्रोफेसर कन्नाबिरन ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, आंध्र प्रदेश में संस्थापक निदेशक के पद का कार्यभार संभाला। उनके नेतृत्व में, संस्थान ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति का कुशलतापूर्वक कार्यान्वयन किया। उन्होंने समुदाय संगठन में सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए आस-पड़ोस के गांवों के साथ जोड़ को मजबूत किया। इसने सामुदायिक विकास को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।


प्रोफेसर गणेशन कन्नाबिरन को उनके क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट योगदान के लिए कई सम्मान और प्रशंसाओं से नवाजा गया है। उन्होंने कॉमनवेल्थ प्रोफेशनल फ़ेलोशिप, फुलब्राइट फ़ेलोशिप, और ब्रिटिश काउंसिल स्टडी फ़ेलोशिप जैसी प्रतिष्ठित फ़ेलोशिप्स प्राप्त की हैं। उन्होंने विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई), अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार और यूनेस्को जैसे प्रमुख संगठनों के साथ कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का संचालन किया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*