प्रधानमंत्री मोदी ने नई दिल्ली में ‘वर्ल्ड फूड इंडिया 2023’ का आरंभ किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में नई दिल्ली में ‘वर्ल्ड फूड इंडिया 2023’ का आयोजन किया, और इस महोत्सव के दौरान ‘फूड स्ट्रीट’ का उद्घाटन किया। यह समारोह भारत के खाद्य संस्कृति के अद्वितीय और रमणीय पहलुओं को प्रस्तुत करने का मौका प्रदान करता है।

‘फूड स्ट्रीट’ वर्ल्ड फूड इंडिया 2023 का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो भारतीय खाद्य संस्कृति को विश्व के सामान्य लोगों के सामने प्रस्तुत करने का एक अनूठा तरीका है। इस खास स्थल पर, 200 से अधिक शेफ भाग लेते हैं और वे पारंपरिक भारतीय व्यंजनों को प्रस्तुत करने का वादा करते हैं। इसके माध्यम से, वे दुनिया को भारतीय रसोई के स्वाद का अनूठा अनुभव दिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह समारोह विशेष रूप से भारत की विविध खाद्य संस्कृति को महत्वपूर्ण बनाता है, जो हर राज्य और क्षेत्र से आने वाले व्यंजनों का एक आद्भुत संग्रह प्रस्तुत करता है। इसमें भारतीय बाजारों के असाधारण स्वाद और सामृद्ध्य की खोज करने का मौका मिलता है।

‘फूड स्ट्रीट’ के माध्यम से, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की खाद्य संस्कृति को विश्व के सामान्य लोगों के लिए प्रस्तुत करने का महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह स्थल खाद्य संस्कृति के अनमोल मूल्यों को बढ़ावा देने वाला है और उन्हें विश्व के सामान्य लोगों के साथ साझा करने का मौका प्रदान कर रहा है।

‘फूड स्ट्रीट’ का उद्घाटन नई दिल्ली में एक बड़े खाद्य महोत्सव के रूप में हुआ है और यह दुनियाभर के खाद्य प्रेमियों के लिए एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करेगा। इसके माध्यम से, हम अपनी विशेष खाद्य संस्कृति को गर्व से प्रस्तुत करते हैं और दुनिया को हमारी रसोई के अद्वितीय स्वाद का अनंत सौभाग्य देते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*