सबसे पहले गुजरात में चालु होंगी 5G सर्विस

Current Update :

Jio ने घोषणा की कि वह गुजरात में स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, उद्योग 4.0 और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) क्षेत्रों में True 5G- संचालित पहलों की एक श्रृंखला भी शुरू करेगा और बाद में इसे पूरे देश में विस्तारित करेगा। जिसका दावा है कि उसके 5G नेटवर्क की उसके 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता है, अब उन सेवाओं को गुजरात के 33 जिला मुख्यालयों में शुरू कर रहा है।

5G से जुड़ी अन्य जानकारी :

Jio ने यह भी घोषणा की है कि वह स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, कृषि और उद्योग 4.0 में True 5-G संचालित पहलों की एक श्रृंखला शुरू करेगा और फिर इसे पूरे देश में विस्तारित करेगा। टेलीकॉम कंपनी जियो ने इस बात पर जोर दिया कि उसके पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में पांचवीं पीढ़ी के मोबाइल सिस्टम (5जी) स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा मिश्रण है।

इनमें से एक ‘एजुकेशन-फॉर-ऑल’ पहल है जिसमें रिलायंस फाउंडेशन और जियो शुरुआत में गुजरात के 100 स्कूलों को डिजिटाइज करने के लिए हाथ मिला रहे हैं। डिजिटलीकरण पैकेज में Jio True 5G कनेक्टिविटी, एक उन्नत सामग्री प्लेटफ़ॉर्म, एक शिक्षक और छात्र सहयोग प्लेटफ़ॉर्म और एक स्कूल प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म शामिल होगा।  सभी के लिए शिक्षा पहल के एक भाग के रूप में, कंपनी का उद्देश्य पूरे भारत में लाखों छात्रों को सशक्त बनाना और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के माध्यम से सशक्तिकरण की एक डिजिटल यात्रा की पेशकश करना है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*